L&T Mutual Fund ने एक नया डिजिटल अभियान “Investing ki Kashti” शुरू किया है।
इस अभियान के साथ, फंड हाउस इंडेक्स फंड श्रेणी के बारे में जागरूकता बढ़ाना चाहता है, अवधारणा को सरल बनाना और लोगों को शिक्षित करना चाहता है।
एक आधिकारिक बयान के अनुसार, कंपनी का लक्ष्य इस अभियान के माध्यम से 21-45 वर्ष की आयु के कामकाजी पेशेवरों तक पहुंचना है।
इसके अलावा, यह अभियान के हिस्से के रूप में अपने अनुयायियों के लिए डिजिटल प्रतियोगिताओं की मेजबानी कर रहा है। अभियान इस बात पर प्रकाश डालता है कि कैसे निवेशक इंडेक्स फंड में निवेश करके ‘ऑटोपायलट मोड’ में ‘सेल अलॉन्ग’ कर सकते हैं।
“इंडेक्स फंड पर हमारा नवीनतम डिजिटल अभियान इंडेक्स फंड श्रेणी की परेशानी मुक्त सुविधा पर प्रकाश डालता है जहां एक निवेशक को निवेश करने से पहले क्षेत्रों और निवेश शैली पर निर्णय लेने की आवश्यकता नहीं होती है।
हम Mutual Fund उद्योग और सभी के शब्दजाल को नष्ट करने में विश्वास करते हैं। एलएंडटी म्यूचुअल फंड के सीईओ कैलाश कुलकर्णी ने कहा, बोर्ड भर में हमारे संचार का उद्देश्य सरल, आसान से संबंधित अभियान है, जिसे बिना किसी वित्तीय ज्ञान वाला व्यक्ति भी समझ सकता है।
कंपनी 30 सेकंड की डिजिटल फिल्म में एक बहती नदी में बोट-रोइंग के साथ तुलना करके फंड श्रेणी की विशेषताओं को समझाने की कोशिश करती है क्योंकि वीडियो में दो बच्चों को एक नदी के किनारे नौकायन करते हुए दिखाया गया है।
दो बच्चों में से, एक बच्चा नाव चलाने में संघर्ष करता है, लेकिन दूसरा आराम के मूड में सवारी का आनंद लेता है। दूसरा बच्चा, जो सवारी का आनंद लेते हुए देखा जाता है, एक नाव में नौकायन और इंडेक्स फंड में निवेश के बीच एक समानांतर रेखा खींचता है।
फिल्म यह चित्रित करने की कोशिश करती है कि कैसे इंडेक्स फंड निवेशकों को नाव की तरह सहज गति प्राप्त करने की अनुमति देता है जो अंततः नदी के मोड़ और मोड़ के बावजूद सुचारू रूप से बहने का प्रबंधन करता है।
“इन्वेस्टिंग की कश्ती अभियान इंडेक्स फंड को जोखिम से बचने वाले निवेशकों के लिए उपयुक्त विकल्प के रूप में प्रासंगिक बनाने में मदद करता है क्योंकि इसमें न्यूनतम ट्रैकिंग त्रुटि का जोखिम होता है। बच्चों को दो वयस्कों के बीच बातचीत के बारे में बात करते हुए सुनना ताजगी जोड़ता है और संदेश को बेहतर ढंग से चलाता है, L&T Mutual Fund के मुख्य वितरण अधिकारी अंकुर ठाकोर ने कहा।
Comments (No)